Saturday, April 13, 2024

फिर पलटे सिद्धू : भगवंत मान की अब की तारीफ़

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू हाल ही में पंजाब के नए सीएम भगवंत मान की तारीफ करते नजर आए. भगवंत मान की प्रशंसा करते हुए सिद्धू ने कहा कि वह पार्टी लाइनों से ऊपर उठेंगे और राज्य में माफियाओं से निपटने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री का समर्थन करेंगे. आप के पूर्व नेताओं कुमार विश्वास और अलका लांबा के खिलाफ पुलिस कार्रवाई को लेकर पंजाब सरकार की आलोचना करने के एक दिन बाद सिद्धू की यह तारीफ सामने आई है. 

सिद्धू एक वीडियो में मुख्यमंत्री भगवंत मान की तारीफ में कहते हैं कि “मैं उसे यानी पंजाब के नए सीएम भगवंत मान को अपना छोटा भाई मानता हूं. वह एक ईमानदार आदमी है. मैंने उस पर कभी उंगली नहीं उठाई. अगर वह इसके (माफिया) के खिलाफ लड़ता है, तो मेरा समर्थन उसके साथ है; मैं पार्टी लाइनों से ऊपर उठूंगा क्योंकि यह लड़ाई है पंजाब के अस्तित्व की है.”

इससे पहले नवजोत सिंह सिद्धू ने एक कार्टून पोस्ट किया था. इस कार्टून में अरविंद केजरीवाल स्कूटर चलाते नजर आ रहे हैं और स्कूटर पर लिखा है, पंजाब सरकार. स्कूटर के आगे भगवंत मान को बच्चे की तरह खड़ा किया है. इस कार्टून में सिद्धू ने पोस्ट लिखी कि सरकार ऐसे काम कर रही है. अपने इस सिद्धू ने ट्वीट के जरिए कुमार विश्वास पर और अलका लांबा के खिलाफ की गई पंजाब सरकार की कार्रवाई पर सवाल खड़े किए हैं.

नवजोत सिंह सिद्धू ने लिखा, ‘पंजाब सरकार अरविंद केजरीवाल की कठपुतली की तरह काम कर रही है. कुमार विश्वास और अलका लांबा के खिलाफ पुलिस कार्रवाई यही दिखा रही है, अपने आलोचकों को चुप कराने के लिए यह किया जा रहा है. कांग्रेस अलका के साथ मजबूती से खड़ी है…पंजाब पुलिस के राजनीतिकरण के विरोध में उनके साथ थाने जाएंगी.’

पंजाब में आप की प्रचंड जीत के फौरन बाद मान ने लोगों को आश्वासन दिया था कि वह राज्य में खनन और नशीले पदार्थों जैसे क्षेत्रों में सक्रिय माफिया के खिलाफ कार्रवाई करेंगे. कांग्रेस को मिली हार के बाद इस्तीफा देने वाले सिद्धू ने टिप्पणी करते हुए पंजाब के लोगों को “बदलाव” के लिए मतदान करने के लिए बधाई दी थी. उन्होंने यह भी कहा था कि मान ने “उम्मीदों के पहाड़ के साथ पंजाब में एक नए माफिया विरोधी युग की शुरुआत की” और उन्हें शुभकामनाएं.

Read More

Support Us
Contribute to see NewsBred grow. And rejoice that your input has made it possible.