Thursday, August 18, 2022

लेडीज VS रिकी बहल की रियल स्टोरी:100 से ज्यादा हाई प्रोफाइल महिलाओं को शादी का झांसा देकर लाखों ठगे

पिंपरी चिंचवाड़ पुलिस ने चेन्नई के रहने वाले एक ऐसे जालसाज को पकड़ा है, जिसने एक दो नहीं बल्कि 100 से ज्यादा लड़कियों को शादी का झांसा देकर अपना शिकार बनाया और कई करोड़ रुपए लूटे। पुलिस के मुताबिक, बॉलीवुड की फिल्म ‘लेडीज वर्सेस रिकी बहल’ से इंस्पायर्ड होकर इसने हाईप्रोफाइल लड़कियों को टारगेट करने और फिर उन्हें ठगने का काम शुरू किया था।

पिंपरी की निगडी पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरिक्षक गणेश जवादवाड़ के मुताबिक, आरोपी की पहचान प्रेमराज थेवराज के रूप में हुई है। प्रेमराज, मेट्रोमोनियल साइट्स पर शिक्षित नौकरी पेशा, बिजनेस वीमेन, विधवा और तलाकशुदा महिलाओं की डिटेल लेकर उन्हें टारगेट करता था। वहां से वह उनकी पर्सनल जानकारी निकाल कर पूरी फिल्मी कहानी की तरह उन्हें अपने जाल में फंसाता और उनके पैसे हड़प कर गायब हो जाता था।

ऐसे हुआ प्रेमराज के खेल का पर्दाफाश
जवादवाड़ के मुताबिक, उसने पुणे और पिंपरी चिंचवाड़ की कई महिलाओं को अपना टारगेट बनाया था। इनमें से एक महिला ने उसकी कंप्लेंट पुलिस स्टेशन में की और कुछ दिनों की पड़ताल और इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस के माध्यम से उसे पकड़ लिया गया। पिंपरी चिंचवाड़ के पुलिस कमिश्‍नर कृष्ण प्रकाश ने बताया कि पिंपरी चिंचवाड़ की एक महिला से वह रेलवे का ठेकेदार बनकर मिला था।

सने एक कांट्रेक्ट के लिए महिला से 12 लाख रुपए लिए और फिर गायब हो गया। आरोपी ने महिला को चेन्नई बुलाकार फेक शादी भी की थी। इसी बीच पीड़ित महिला ने चेन्नई की एक दूसरी पीड़ित महिला से बात की और फिर प्रेमराज के इस गोरखधंधे का पर्दाफाश हुआ।

ऐसे पुलिस की गिरफ्त में आया आरोपी
निगडी के वरिष्ठ पुलिस निरिक्षक गणेश जवादवाड़ ने डीसीपी मंचक इप्पर के निर्देश के बाद एक जाल बिछाया और पीड़ित महिला ने और पैसे देने के बहाने आरोपी को चेन्नई से पुणे बुलाया। मंगलवार को आरोपी जैसे ही पुणे एयरपोर्ट से बाहर निकला निगडी पुलिस की टीम ने उसे अरेस्ट कर लिया।

सामने आने लगीं और महिलाएं
आरोपी के झूठ का पर्दाफाश होने के बाद दो और महिलाओं ने उसके खिलाफ कंप्लेंट की है। इनमें से एक से आरोपी ने 14 लाख और दूसरी से 20 हजार रुपए की ठगी की थी। कमिश्नर कृष्ण प्रकाश ने बताया कि आरोपी ने यह कबूल किया है कि उसने 100 से ज्यादा महिलाओं के साथ ठगी की है। इसने चेन्नई की एक महिला को 98 लाख रुपए का चूना लगाया था।

पुलिस ने आरोपी के पास से 7 मोबाइल फोन,13 सिम कार्ड, 4 एटीएम कार्ड, 2 पैन कार्ड, 2 आधार कार्ड, 2 ड्राइविंग लाइसेंस बरामद किया है। कस्टडी मिलने के पुलिस उसके बैंक खातों की तलाश करेगी। कमिश्नर कृष्ण प्रकाश ने बताया कि हम ठगी का शिकार हुईं महिलाओं से कहना चाहते हैं कि वे आगे आएं और आरोपी के खिलाफ अपनी कंप्लेंट दर्ज कराएं।

Read More

Pakistan to do military drills with India: SCO

Pakistan will attend the counter-terrorism drills hosted by India under the ambit of the Shanghai Cooperation Organisation (SCO) in October, despite a chill in...
Support Us
Contribute to see NewsBred grow. And rejoice that your input has made it possible.